महिंद्रा XUV300 को मिली 5 स्टार रेटिंग, सुरक्षा के मामले में सबसे ज्यादा स्कोर पाने वाली दुनिया की पहली भारतीय कार

Glabal NCAP (न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम) क्रेश टेस्ट में फाइव स्टार रेटिंग मिली है। कॉम्पैक्ट एसयूवी Mahindra XUV300 को सेफ्टी क्रेश टेस्ट में यह रेटिंग मिली है।

Mahindra XUV300 scores five stars in Global NCAP crash tests

रिपोर्ट में सामने आया कि क्रैश टेस्ट के दौरान महिंद्रा एक्सयूवी 300 का स्ट्रक्चर और फुटवेल स्थिर था। एडल्ट ऑक्यूपेंट के हेड, नेक और नी को काफी प्रोटेक्शन मिली जबकि आगे बैठने वाले पैसेंजर के मिलने वाला चेस्ट प्रोटेक्शन भी काफी बढ़िया था। इसलिए इसे ड्राइवर के लिए बेहतर माना जा रहा है।

Mahindra XUV300 ने संभावित 49 अंकों में से 37.44 अंक बनाए, ग्लोबल एनसीएपी द्वारा परीक्षण की गई सभी कारें संबंधित मॉडलों के एंट्री-लेवल वेरिएंट हैं। महिंद्रा XUV300 के स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स में 2 फ्रंटल एयरबैग शामिल हैं। इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और साइड इफेक्ट एयरबैग वैकल्पिक फिटमेंट हैं। ग्लोबल एनसीएपी ने कहा कि संरचना और फुटवेल क्षेत्र स्थिर थे और इसने घुटनों के साथ-साथ सिर और गर्दन के लिए भी अच्छी सुरक्षा प्रदान की।


स्टैंडर्ड तौर पर महिंद्रा एक्सयूवी 300 में डुअल एयरबैग्स, एबीएस-ईबीडी, कॉर्निग ब्रेक कंट्रोल, चारों टायर्स में डिस्क ब्रेक्स, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर सिस्टम, फ्रंट सीट बेल्ट प्रीटेंशनर्स और पैसेंजर्स एयरबैग डिएक्टिवेशन स्विच जैसे सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं जबकि फुली लोडेड वर्जन W8(O) में 7 एयरबैग्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर, हीटेड ORVMs, सीट बेल्ट रिमाइंडर्स फोर ऑल पैसेंजर्स और मिडिल पैसेंजर के लिए थ्री-प्वाइंट सीट बेल्ट जैसे फीचर्स मिलते हैं।

Post a Comment

0 Comments